Latest news
23 October 2024

रायपुर। छत्तीसगढ़ की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है। कौन से नेता कब और कैसी चाल चल दे यह कह पाना मुश्किल है, सीएम भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र सें खबर है जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अमित जोगी पाटन विधानसभा से आज नामांकन भरा है छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने दुर्ग जिले की पाटन सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है, उन्होंने कहा कि वे छत्तीसगढ़ के पाटन से चुनाव लड़ रहे हैं, हालांकि उनके पास और भी कई विकल्प थे। वे चाहते तो किसी भी सेफ सीट से चुनाव लड़ सकते थे, लेकिन उन्होंने दुर्ग जिले के पाटन को ही चुना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं.

खबर के साथ सियासी गलियारों में चर्चा है कि अमित जोगी के चुनाव लड़ने से समीकरण पूरी तरह बिगड़ जाएंगे, पाटन विधानसभा से कांग्रेस ने सीएम भूपेश को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी ने विजय बघेल को टिकट दिया है, अब अमित जोगी के पर्चा भरने से यह मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है, मुख्यमंत्री के भतीजे विजय बघेल को बीजेपी ने पाटन विधानसभा में उतारकर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है, ऐसे में अमित जोगी का पाटन से चुनाव लड़ने का संकेत चुनावी गणित को प्रभावित कर सकता है.

अमित जोगी ने ‘10 कदम गरीबी खत्म’ का नारा देते हुए चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा की है। इसमें छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने शपथ पत्र देकर जनता के बीच जाने की बात कही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *