Latest news
23 October 2024

हरिमोहन तिवारी

रायपुर। प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार हो गई है, बीते पांच सालों से विकास के क्षेत्र में काफी पिछड़ चुके छत्तीसगढ़ फिर से विकास की पटरी पर लौट आया है, सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में चहुमुखी विकास के साथ ही कई अहम मुद्दों पर बड़े फैसले लिए जा रहे हैं, बता दे कि राजधानी रायपुर के बाद अब न्यायधानी बिलासपुर में प्रदेश का दूसरा इंटरनेशनल स्टेडियम बनाए जाने का बड़ा फैसला लिया गया है, लंबे समय से बिलासपुर में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के लिए स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा मांग की जा रही थी.

स्टेट क्रिकेट संघ के प्रस्ताव को BCCI ने मंजूरी दे दी है, स्टेडियम के लिए जगह तलाशने के निर्देश क्रिकेट संघ को दिए गए हैं, खास बात यह है कि प्रदेश में BCCI का यह पहला स्टेडियम होगा मैदान और उसके पवेलियन व अन्य सुविधाओं के लिए 15 से 20 एकड़ जमीन या उससे ज्यादा जमीन की जरूरत होगी, इसमें स्टेट लेबल, रणजी लेवल, टी-20 और टेस्ट मैच हो सकें.

मैदान की बाउंड्री 80 से 85 मीटर तक होगी. मैच फॉर्मेट के साथ मैदान की बाउंड्री को छोटा-बड़ा किया जाएगा, जैसे कि एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुविधा रहती है. फिलहाल जिलाप्रशासन 10 से 15 किलोमीटर के भीतर जमीन खोजने का काम तेजी से शुरू कर दिया है. जमीन मिलने के बाद स्टेडियम का निर्माण और सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *