Latest news
23 October 2024

समय में परिवर्तन किया गया है, लेकिन कार्यक्रम तय अनुसार ही होंगे…

 

छत्तीसगढ़ । महतारी वंदन योजना की पहली किस्त योजना की पहली किस्त 10 मार्च को महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा साय सरकार ने इसकी तारीख का औपचारिक ऐलान कर दिया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च 2024 को महतारी वंदन की पहली किस्त जारी करेंगे इसे डीबीटी के जरिए सीधे लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी, राजधानी के साइंस कालेज मैदान में सात मार्च को होने वाला महतारी वंदन योजना राशि वितरण का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था, अब यह कार्यक्रम कल 10 मार्च को होगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समय नहीं मिल पाने के कारण कार्यक्रम स्थगित किया गया था कार्यक्रम में प्रधानमंत्री वर्चुअली शामिल होकर योजना के तहत महिलाओं को पहली किस्त जारी करने वाले हैं.

महिलाओं के खाते में राशि का भुगतान आनलाइन डीबीटी मोड से किया जाएगा..

राजधानी समेत जिला और ब्लॉक मुख्यालय, नगरीय निकाय क्षेत्रों में महिला सम्मेलन का आयोजन महतारी वंदन सम्मेलन के रूप में किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आनलाइन जुड़कर लोगों को संबोधित तथा हितग्राहियों से बात करेंगे, रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल होंगे और महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की सभी पात्र विवाहित महिला हितग्राहियों के खाते में प्रथम बार राशि का अंतरण करेंगे।

हितग्राही हेल्पलाइन इन नंबर पर काल करके समस्या का होगा निराकरण..

महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से प्रदेश में महतारी वंदन योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। योजना का क्रियान्वयन सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए राज्य मुख्यालय के साथ-साथ प्रत्येक जिलों में कंट्रोल रूप स्थापित करते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

योजना से जुड़ी कोई समस्या होने पर महिला हितग्राही हेल्पलाइन नंबर पर काल करके समस्या का निराकरण करा सकती है। राज्य मुख्यालय कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर : 0771-2220006, 0771-6637711 रायपुर : 7247753212 पर संपर्क कर सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *