Latest news
23 October 2024

कलेक्टर नें एचपीसीएल एवं बीपीसीएल के स्टेट लेवल कार्डिनेटर को जिला मुख्यालय में एजेंसी खोलने को लिखा पत्र

छगनलाल यादव

बलौदाबाजार । मेसर्स बम्लेश्वरी गैस एजेंसी (इंडेन कंपनी) के मोनेापल्ली होने से बलौदाबाजार के आम नागरिक बेहद ही परेशान है, आये दिन उक्त एजेंसी के खिलाफ लगातार शिकायते मिलती आ रही है, शिकायतों के आधार पर कलेक्टर के.एल.चौहान ने आम लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके इसके लिए एचपीसीएल एवं बीपीसीएल के स्टेट लेवल कार्डिनेटर को जिला मुख्यालय में एजेंसी खोलने को पत्र लिखा है, पत्र में उल्लेख किया गया कि वर्तमान में एक मात्र गैस एजेंसी मेसर्स बम्लेश्वरी गैस एजेंसी बलौदाबाजार के नाम से इंडेन कंपनी का संचालित है,  जिसमें जिला मुख्यालय एवं आस पास के समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में 20,000 से अधिक परिवार निवासरत है।

30 वर्षों सें मेसर्स बम्लेश्वरी गैस एजेंसी बलौदाबाजार का संचालन प्रारंभ हुआ था उस समय बलौदाबाजार नगर पालिका की जनसंख्या काफी कम थी, मेसर्स बम्लेश्वरी गैस एजेंसी बलौदाबाजार जिला मुख्यालय की एक मात्र गैस एजेंसी है एवं इनके द्वारा पंजीकृत उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेण्डरों की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम से किये जाने में पर्याप्त रूचि नहीं ली जा रही है, जबकि उन्हें इस संबंध में कई बार निर्देशित किया गया है, शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में रिफलिंग आपूर्ति असंतोषप्रद है,  इस गैस एजेंसी के पंजीकृत हितग्राहियों द्वारा प्रतिदिन होम डिलीवरी नहीं दिये जाने एवं अपने गोदाम / शोरुम से डिलीवरी कर होम डिलीवरी हेतु निर्धारित राशि लेने के संबंध में लगातार शिकायत प्राप्त हो रही है साथ ही हितग्राहियों को कैश एण्ड कैरी रिबेट नहीं दिया जाता है।

गैस एजेंसी के विरुद्ध विगत कई वर्षों से शिकायते प्राप्त हो रही है जिनके संबंध में समय-समय पर कई बार सेल्स ऑफिसर प्रवीण देवगडे को सूचित किया गया है. किन्तु आज पर्यन्त तक कोई निराकरण नहीं किया गया है। जिसके कारण जिला मुख्यालय एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत पंजीकृत हितग्राहियों में भारी आक्रोश है एवं कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित हो रही है। ऐसी स्थिति में जिला मुख्यालय में कम से कम 2 और गैस एजेंसी की आवश्यकता है। जिससे हितग्राहियों को शासन की मंशा अनुरुप शीघ्र सुचारु सेवा प्रदान हो सके। इस हेतु पृथक-पृथक ऑयल कम्पनियों के 2 अतिरिक्त नवीन गैस एजेंसी स्थापित किया जाना उचित होगा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *