Latest news
23 October 2024

 

अब तो एक स्लोगन चल गया है, कहीं निर्माण 2014 के बाद तो नहीं हुआ

न्यू दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को मूसलाधार बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिली। इस दौरान सोशल मीडिया पर नए संसद भवन का एक वीडियो भी वायरल हो गया। वीडियो में नए संसद भवन की लॉबी के अंदर पानी टपकता हुआ नजर आ रहा है। वहीं, पानी के रिसाव को लेकर हो रही राजनीति के बीच लोकसभा सचिवालय ने इस मामले पर बयान जारी किया है.

लोकसभा सचिवालय ने कहा कि मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि बुधवार को दिल्ली में भारी बारिश के कारण नए संसद भवन की लॉबी में पानी का रिसाव हुआ, जिससे संरचना की मौसम प्रतिरोधक क्षमता को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। यह भी बताया गया है कि परिसर के आसपास और खास कर के नई संसद के मकर द्वार के पास जलभराव देखा गया। मीडिया में जलभराव के कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल भी हो रहे हैं.

सचिवालय ने आगे कहा कि नए संसद में ग्रीन संसद की अवधारणा को ध्यान में रखते हुए लॉबी सहित भवन के कई हिस्सों में कांच के गुंबद लगाए गए हैं, जिससे संसद के दिन-प्रतिदिन के काम में प्रचुर प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग किया जा सके.

लोकसभा सेक्रेटेरिएट ने आगे कहा कि बुधवार को भारी बारिश के दौरान भवन की लॉबी के ऊपर लगे कांच के गुंबदों को ठीक करने के लिए लगाया गया चिपकने वाला एक खास तरह का पदार्थ अपने जगह से थोड़ा हट गया, जिसके कारण लॉबी में पानी का हल्का रिसाव देखने को मिला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *