Latest news
23 October 2024

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू तेजी से पैर पसार रहा है, वहीं दुर्ग जिले में भी स्वाइन फ्लू मरीजों की संख्या तेजी से वृद्धि देखी जा रही है,जिले में पिछले 20 दिनों में स्वाइन फ्लू के 23 मरीज सामने आए हैं,अब तक इसमें तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है.

मिली जानकारी के मुताबिक आज ही सेक्टर 4 निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गई, इससे पहले सेक्टर 5 और कुम्हारी निवासी दो बुजुर्गों की मौत स्वाइन फ्लू से ही हुई थी,इधर कल एक ही दिन में भिलाई से तीन नए मरीज और मिले हैं ये कोहका, कैंप एक और पदुमनगर के रहने वाले हैं, इन तीनो मरीजों को रायपुर के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

भिलाई की बात करें तो शहर के श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज और चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज में दो-दो मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि तीन मरीजों का इलाज घर पर ही चल रहा है,दुर्ग कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के जरिये सभी सरकारी अस्पतालों सहित निजी अस्पतालों में स्वाइन फ्लू को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है, जहां भी स्वाइन फ्लू के नए मरीज मिल रहे हैं वहां उनके परिजनों की जांच की जा रही है, साथ ही आसपास से कैंप लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की भी जांच की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *