Latest news
23 October 2024

हरिमोहन तिवारी

रायपुर  किसानों को राहत देने वाली खबर मिली है,केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की अगली 16वीं किस्त की तारीख का ऐलान कर दिया गया है, 28 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की किस्त सीधे भेजेंगे पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर तारीख का खुलासा किया गया है। केंद्र सरकार की तरफ से देशभर के किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है, जिसमें तीन किस्तों में पैसा सीधे खाते में भेजा जाता है.

हर किस्त में दो हजार रुपए दिए जाते हैं

पीएम किसान योजना की अब तक 15 किस्त जारी हो चुकी हैं, सरकार के मुताबिक इस योजना में लाभ लेने वाले किसानों की संख्या 11 करोड़ से भी ज्यादा है, वेबसाइट में बताया गया है कि अब तक 2.80 लाख करोड़ की धनराशि इस योजना के जरिए सरकार दे चुकी है, पीएम किसान योजना की आखिरी किस्त नवंबर 2023 में जारी हुई थी, जिसके बाद तमाम किसानों को योजना की अगली और इस साल की पहली किस्त का बेसब्री से इंतजार है.

किस्त जारी होने से पहले देशभर के किसान अपना स्टेटस भी चेक कर सकते हैं, उन्हें इसके लिए सबसे पहले योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा इसके बाद लाभार्थी स्टेटस पर जाकर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं, अगर सब कुछ ठीक है तो आपके खाते में 28 फरवरी को दो हजार रुपये आ जाएंगे। इस खबर से किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *