Latest news
23 October 2024

 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस बहुत जल्द अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर लिया गया है. 5 मार्च होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इन नामों पर चर्चा होगी. सूत्रों के मुताबिक, सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर भी तय उम्मीदवारों का नाम तय किया जाएगा. फिलहाल प्रदेश स्तर के नेताओं के बीच कुछ नामों पर सहमति बनी है.

जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. उन्हें राजनांदगांव सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. वहीं, दुर्ग से पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और बस्तर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को कांग्रेस टिकट देने वाली है.

मालूम हो कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. राजनंदगांव लोकसभा सीट पर बीजेपी ने संतोष पांडे को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस इनके सामने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टिकट देने का प्लान कर रही है. वहीं, दुर्ग से बीजेपी ने विजय बघेल को चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस इनके सामने पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को खड़ा करने की तैयारी में है. इतना ही नहीं, बस्तर से बीजेपी उम्मीदवार बीजेपी ने महेश कश्यप को टिकट दिया है, जिनके सामे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज कैंडिडेट हो सकते हैं.

पैनल नें नेताओं के नाम भेजा दिल्ली

1. राजनांदगांव- पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छन्नी साहू

2. दुर्ग- पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजेंद्र साहू

3. रायपुर- विकास उपाध्याय, डॉक्टर राकेश गुप्ता

4. महासमुंद- पूर्व मंत्री धनेंद्र साहू, उमेश पटेल

5. जांजगीर- पूर्व मंत्री शिव डहरिया, राइस किंग खूंटे, रमेश पैगवार

6. कोरबा- सांसद ज्योत्सना महंत (महिला), जयसिंह अग्रवाल

7. बस्तर- हरीश लखमा, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, लखेश्वर बघेल

8. कांकेर- बीरेश ठाकुर या पूर्व मंत्री अनिला भेंड़िया

9. सरगुजा- शशि सिंह ( महिला )

10 .रायगढ़- विधायक लालजीत सिंह, अमरजीत भगत

11. बिलासपुर – टीएस सिंहदेव, संतोष कौशिक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *