Latest news
23 October 2024

नई दिल्ली । रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत के कारण दिल्ली भीषण जाम देखने को मिला कई सड़कों पर घंटों तक वाहनों रेंगते रहे। भारी ट्रैफिक जाम को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई जिसमें लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी गई साथ ही कई रास्ते पर ट्रैफिक डायवर्जन के बारे में बताया गया किसानों के महापंचायत के कारण दिल्ली के कई रास्ते में भारी ट्रैफक जाम रहा। गुरुग्राम दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों ने महापंचायत का एलान किया था। महापंचायच में कई राज्यों से किसान जुटे, जिसके चलते मध्य दिल्ली और सराय काले खां में ट्रैफिक व्यवस्था खराब हो गई। कई सड़कों पर भारी जाम देखने को मिला.

वाहनों की लगी लंबी कतार

आईटीओ, दिल्ली गेट, दरियागंज और सराय काले खां के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-24 समेत अन्य स्थानों पर वाहन रेंगते नजर आए। दिल्ली के सराय काले खां में सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम रहा और वाहनों की लंबी लाइनें लगी रहीं। इस दौरान यात्रियों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन आवागमन धीरे-धीरे जारी रहा.

नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के अलावा चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी पर यातायात का दबाव रहा। सुबह सात बजे से लेकर 11 बजे के बीच ट्रैफिक का दबाव रहा। दिल्ली के ताजपुर मोड़ से लेकर सोनीपत के जाटी मोड़ कुंडली तक वाहनों की 3 किमी लंबी लाइन देखने को मिली। वहीं, कुंडली बॉर्डर पर किसानों के वाहनों की जांच के बाद दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। इससे कुंडली बॉर्डर पर भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

इन मार्गों से बचने की सलाह

जाम को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है, जिसमें ट्रैफिक नियमों में डायवर्जन के बारे में बताया गया। ट्रैफिक एडवाइजरी में जवाहर लाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, टॉल्स्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, नेता जी सुभाष मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, मिंटो रोड, अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग और चमन लाल मार्ग से बचने की सलाह दी गई.

कई रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट

वहीं, दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, कमला मार्केट रोड, पहाड़गंज चौक, झंडेवालान चौराहे, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, जनपथ रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट करने की बात कही गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *